UP Board Exams Datesheet 2022: जल्द जारी हो सकती है यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं डेट शीट, 24 मार्च से होंगे एग्जाम, पढ़ें पूरी खबर

UP Board Exams Datesheet 2022

UP Board Exams Datesheet 2022: नमस्कार प्रिय पाठकों आज हम आपको यूपी बोर्ड की कक्षा 12वीं और दसवीं की डेट शीट के बारे में बताएंगे और साथ ही यह भी बताएंगे कि यूपी बोर्ड एग्जाम्स किस तिथि से शुरू हो सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड एग्जाम्स 24 मार्च से शुरू हो सकते हैं। पढ़िए पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद जल्दी बोर्ड परीक्षाओं के लिए कक्षा दसवीं बारहवीं की डेट शीट जारी कर सकता है। आपको हमने चलती बताया था कि यूपी में 7 फरवरी से स्कूल कॉलेज खोल दिए गए हैं और अब स्कूलों में बच्चों की संख्या भी बढ़ने लगी है। ऐसे में अब जल्द ही यूपी बोर्ड डेट शीट जारी कर सकता है।[UP Board Exams Datesheet 2022]

यह भी पढ़ेंई-श्रम कार्ड {E-sharm card} धारकों के लिए खुशखबरी सरकार द्वारा आपके बैंक खाते में आ गए पैसे, ई-श्रम कार्ड {E-sharm card} के -आइए जाने कैसे करें चेक

85681f04 e5a8 11eb b853 c837d46a6419 1626523851819 1629880846492 1
UP Board Exams Datesheet 2022

प्री बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी हुआ निर्देश UP Pre Board Exams 2022 [UP Board Exams Datesheet 2022]

यूपी बोर्ड ने स्कूलों को अब जल्द ही की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने के निर्देश दे दिए हैं। बोर्ड का कहना है कि पढ़ाई का नुकसान झेल रहे छात्रों को परीक्षा से पहले बोर्ड परीक्षा का पैटर्न समझना बेहद आवश्यक है जिसके लिए जल्द से जल्द प्री बोर्ड परीक्षाएं कराई जा रही हैं। बता दे यह प्री बोर्ड परीक्षा सभी के लिए अनिवार्य होगी।[UP Board Exams Datesheet 2022]

10 फरवरी 2022 को राज्य में चुनावों के बाद परीक्षा की सरगर्मी तेज हो गई है। इस बात की शत प्रतिशत आशंका है कि बोर्ड परीक्षाएं 24 मार्च से शुरू हो सकती है। साथ ही हम आपको बता दें कि बोर्ड पर्याप्त समय पहले ही परीक्षाओं की तिथि की घोषणा करेगा।

www.sarkarijoble.com 55
UP Board Exams Datesheet 2022

कब जारी हो सकती है एग्जाम डेट शीट[UP Board Exams Datesheet 2022]

कक्षा दसवीं और 12वीं की एग्जाम डेट शीट फरवरी के अंत में जारी की जा सकती है छात्रों को डेट शीट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड करनी होंगी। जैसे ही बोर्ड डेटशीट जारी करेगा हम आपको अपनी वेबसाइट के माध्यम से अपडेट कर देंगे।

यह भी पढ़ेंमध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा {Madhya Pradesh board exam} केंद्र में छात्रों के लिए अलग से व्यवस्था – यहां पढ़िए परीक्षा संबंधित जानकारी!

साथ ही सभी छात्र इस बात का ध्यान रखें की बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन माध्यम से ही आयोजित कराई जाएंगी। इसके लिए एग्जाम सेंटर की लिस्ट जल्द ही यूपी बोर्ड द्वारा जारी की जाएगी।

वहीं अगर प्रैक्टिकल एग्जाम की बात की जाए तो प्रैक्टिकल एग्जाम 10 मार्च के बाद शुरू हो सकते हैं। बोर्ड एग्जाम्स का पूरा पैटर्न प्री बोर्ड परीक्षा वह वाला ही होगा तो छात्रों को उलझन वाला कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। एडमिट कार्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होंगे जिसके लिए छात्र अपने स्कूल से संपर्क कर अपने एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

सभी परीक्षाएं कोरोना नियमों के साथ आयोजित कराई जाएंगी। और अपडेट के लिए आप हमारी वेबसाइट एडवांस एजुकेशन प्वाइंट पर नजर बनाकर रखें।

banks for ibps
UP Board Exams Datesheet 2022

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई अथवा कहीं आपको सुधार की गुंजाइश लगती है तो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं।

आशा करते हैं आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट को लगातार विजिट भी कर सकते हैं हम आपके लिए लगातार एमपी बोर्ड से जुड़ी ऐसी ही और जानकारियां लेकर आते रहेंगे।

आप हमारी वेबसाइट को बुकमार्क भी कर सकते हैं जिससे आपको हमारी वेबसाइट तक पहुंचने में और अधिक आसानी होगी

टेक से संबंधित जानकारियों के लिए आप हमारी दूसरी वेबसाइट भी विजिट कर सकते हैं हम वहां पर भी आपके लिए ऐसी ही टेक से संबंधित जानकारियां प्रतिदिन लेकर उपस्थित होते हैं। https://mydigitalblog.in/

हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर हमसे जुड़ सकते हैं।

JOIN TELEGRAM GROUPCLICK HERE…
HOME PAGECLICK HERE..
Scroll to Top