उत्तराखंड पीसीएस(UK PCS):- परीक्षा को आवेदन (ONLINE) करने की अंतिम तिथि (LAST DATE) आज

उम्मीदवारों को बता देगी 2022 में आयोजित होने वाली उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा (UK PCS EXAM ) की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना उत्तराखंड (UK) सम्मिलित राज्य सिविल परवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2021 के लिए आवेदन के लिए एप्लीकेशन विंडो उत्तराखंड (UK) लोक सेवा आयोग द्वारा 2 फरवरी को बंद कर दी जाएगी। ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक अपना आवेदन (ONLINE) नहीं किया है। वह अपना आवेदन (ONLINE) कर ले आवेदन करने की अधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in पर विजिट करना होगा। सभी उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए। कि आवेदन (ONLINE) के दौरान उन्हें किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। क्योंकि उत्तराखंड (UK) राज्य सरकार ने कोरोना महामारी (COVID-19) को देखते हुए। यह घोषणा करी है। कि 31 मार्च 2022 तक किसी भी भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इसे भी पढ़े ई-श्रम कार्ड (E-sharm card) धारकों के बैंक खाते में आज दूसरी पेमेंट आई आप भी अपना नाम लिस्ट में चेक करें

ukpsc

उत्तराखंड पीसीएस (UK PCS);में राज्य सरकार के गृह विभाग , विभाग परिवहन विभाग ,ग्राम विकास विभाग ,श्रम विभाग समेत कई अन्य पदों पर सरकारी संगठनों में नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु विभिन्न चरणों में आयोजित की जाने वाली सम्मिलित राज्य सिविल/परवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2021 की अधिसूचना 10 अगस्त 2021 को जारी की थी। अधिसूचना के समय कुल 224 रिक्त पद घोषित किए गए थे। जिस आयोग ने 8 दिसंबर 2021 को नोटिस जारी करते हुए इसे बढ़ाकर 318 पद किए जाने की घोषणा की गई थी। इसके साथ ही उत्तराखंड पीसीएस (UK PCS) ने इन पदों के लिए आवेदन (ONLINE) प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। जो अभ्यर्थी आवेदन (ONLINE) करने से चूक गए थे वह आवेदन (ONLINE) कर सकते हैं।

किसे भी पढ़े MP Board Exam 2022 : फरवरी में होंगे कक्षा 10वीं एवं 12वीं के एग्जाम यहां देखें टाइम टेबल

आवेदन (ONLINE) कौन कौन कर सकता है

सभी उम्मीदवारों को बता दें कि उत्तराखंड पीसीएस परीक्षा (UK PCS EXAM) 2021 के लिए आवेदन (ONLINE) के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तर इन होना अति आवश्यक है तथा आवेदन (ONLINE) करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। जिस उम्मीदवार की आयु 42 वर्ष से ज्यादा है वह आवेदन (ONLINE) नहीं कर सकता उसका आवेदन (ONLINE) अमान्य होगा।

आशा करते हैं कि हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी इस जानकारी को अपने दोस्तों के पास भी शेयर करें धन्यवाद!!!!!!!